बिना निवेश किए अमेज़न पर पैसे कैसे कमाए? 2024 में।

दोस्तों क्या आपके पास पैसे नहीं है। और आप यह सोच रहे हैं कि बिना निवेश किए अमेज़न पर पैसे कैसे कमाए? तो मैं इस लेख में आपको इस प्रश्न का उत्तर दूंगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

आपको तो पता है कि अमेजॉन दुनिया की सबसे पॉपुलर ई-कॉमर्स कंपनी है। जो पूरे दुनिया में अपना ऑनलाइन प्रोडक्ट सेल करती है। और यह काफी जेनुइन कंपनी में से एक है। आपने कभी ना कभी इस ई-कॉमर्स कंपनी के वेबसाइट से या ऐप से प्रोडक्ट जरूर खरीद होगा तो आपके मन में यही सवाल उठा होगा कि आखिरकार क्या अमेजॉन से पैसे कमाए जा सकता है।

दोस्तों मैं आपको बता दूं कि अमेजॉन से पैसे कमाने के काफी सारे तरीके हैं। बस आपको इस पर काम करना है इसके बदले में आप अमेजॉन से काफी अच्छा पैसे कमा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि अमेजॉन से किन-किन तरीकों से हम पैसे कमा सकते हैं।

बिना निवेश किए अमेज़न पर पैसे कैसे कमाए?

बिना निवेश किया अमेजॉन से पैसे कमाने के लिए अनेकों तरीके हो सकते हैं। जिसे आप घर बैठे 5000 से 50000 तक कमा सकते हैं। यह सुनने में काफी अजीब लग रहा है परंतु लोग यहां से 50000 से भी ऊपर कमा रहे हैं।

हम यहां आपको जो तरीका बता रहे हैं उस पर आपको काम करना होगा। नहीं तो आप पैसे नहीं कमा पाएंगे। तो चलिए जानते हैं वह कौन-कौन से तरीके हैं जिसे आप अमेजॉन से पैसे कमा सकते हैं।

यह भी पढ़ें – एक दिन में 50 रूपये कैसे कमाएं?

1. Amazon Affiliate marketing

अपने एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में सुना ही होगा। या किसी न किसी वीडियो में देखा होगा। सभी कंपनियों की तरह अमेजॉन भी एफिलिएट मार्केटिंग करने का काफी अच्छा अवसर देता है।

यदि आपको अपडेट मार्केटिंग के बारे में नहीं पता है तो मैं आपको बता दूं कि एफिलिएट मार्केटिंग उसे कहते हैं जो किसी कंपनी का प्रोडक्ट होता है और यदि कोई व्यक्ति उसे प्रोडक्ट को किसी व्यक्ति को अपने एफिलिएट लिंक से शेयर करता है और वह आदमी उस प्रोडक्ट को खरीदना है तो आपको उसे प्रोडक्ट का मार्जिन पर कुछ परसेंट का कमीशन मिलता है इसे ही हम एफिलिएट मार्केटिंग कहते हैं।

अमेजॉन की एफिलिएट प्रोग्राम में ज्वाइन कैसे करें?

Amazon की affiliate program में ज्वाइन करना काफी आसान है। लोग इसी अपडेट प्रोग्राम से विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा लाखों रुपए कमाते हैं। तो चलिए जानते हैं कि अमेजॉन का एफिलिएट प्रोग्राम में ज्वाइन कैसे करते हैं। अमेजॉन का एफिलिएट प्रोग्राम में ज्वाइन करने के लिए आपको निम्नलिखित स्टेप को फॉलो करना है।

1. सबसे पहले आपको गूगल में जाना है और Amazon.in सर्च करना है। इसके पश्चात आपको अमेजॉन की ऑफिशल वेबसाइट में चले जाना है।

2.जाने के बाद यदि आप मोबाइल से ज्वाइन कर रहे हैं तो क्रम में डेस्कटॉप मोड को ओपनकर ले।

3. इसके बाद आपको सबसे नीचे स्क्रॉल करते हुए जाना है फिर आपको एक become an Amazon का बटन मिलेगा उसे पर आपको क्लिक करना है।

4. इसके पश्चात आपके सामने एक नई विंडो ओपन होगी। उसमें आपको साइन अप पर क्लिक करना है।

5. यदि आपका अमेजॉन अकाउंट पहले से ही है तो लॉगिन करें। यदि नहीं है तो क्रिएट अकाउंट पर क्लिक करें और एक अकाउंट बनाएं।

6. आपके सामने कुछ पर्सनल इनफॉरमेशन मांगी जाएगी। उसे भरना है। फिर से सबमिट करने के पश्चात आपका एफिलिएट अकाउंट बन जाएगा।

अमेजॉन का प्रोडक्ट को एफिलिएट लिंक द्वारा शेयर कैसे करें?

अमेजॉन की एक पॉलिसी है आपको बता दूं। यदि आप अमेजॉन एफिलिएट करना चाहते हैं तो आपके पास फेसबुक पेज, website या फिर इंस्टाग्राम page होना काफी जरूरी है। यदि आप व्हाट्सएप द्वारा किसी को शेयर करते हैं तो आपको कोई कमीशन नहीं मिलेगा। या फिर अपने ही किसी मित्र को लिंग को शेयर करके उसे प्रोडक्ट को Buy करने के लिए कहते हो तो फिर भी आपको कमीशन नहीं मिलेगा। अमेजॉन का प्रोडक्ट को affiliate लिंग द्वारा शेयर करने के लिए आपको निम्न स्टेप को फॉलो करना होगा।

1. सबसे पहले आप amazon.in में जाएं। इसके पश्चात यदि आप क्रोम ब्राउजर में वेबसाइट ओपन किए हैं तो Desktop site साइट पर क्लिक करें।

2. इसके पश्चात आपको कोई एक प्रोडक्ट सेलेक्ट करना है। सिलेक्ट करने के बाद आपको ऊपर एक Text बटन पर क्लिक करना है। आप देखेंगे आपके सामने एक उस प्रोडक्ट का एफिलिएट लिंग बनकर आ जाए।

3. आप उसे लिंक को कॉपी करें और अपने वेबसाइट, फेसबुक पेज, इंस्टाग्राम, Youtube चैनल पर शेयर करें। जब भी आपके लिंग से कोई व्यक्ति अमेजॉन से कोई भी सामान खरीदेगा तो उसके बदले में आपको कुछ कमीशन मिलेंगे।

2. Amazon kindle

यदि आप लिखने का शौक रखते हैं या ड्राइंग करने का शौक रखते हैं तो आप amazon kindle से अच्छा खासा कमाई कर सकते हैं। आप इसमें 5000 से 20000 तक आराम से कमा सकते हैं।

बस उसके लिए आपको कुछ पेज लिखना आना चाहिए और ड्राइंग आना चाहिए। तो चलिए जानते हैं कि अमेजॉन kindle से पैसे कैसे कमाए।

यह भी पढ़ें – ट्रेडिंग क्या है? और ट्रेडिंग से पैसे कैसे कमाए

Amazon kindle में ज्वाइन कैसे करें?

amazon kindle अमेजॉन का ही एक काफी पॉपुलर कैटेगरी है जहां लोग काफी अच्छा पैसा कमा रहे हैं यदि आप उन्हीं की तरह आपको भी कामना है तो हमने जो बताए हैं उन स्टेप को फॉलो करना होगा।

1. सबसे पहले आपको amazon kindle direct publishing गूगल में सर्च करना है। इसके पश्चात आपको जो फर्स्ट लिंक दिखाई देगा उसे पर क्लिक करना है।

2. इसके बाद आपके सामने एक नया पेज दिखाई देगा उसमें आपको साइन इन बटन पर क्लिक करना होगा।

3. फिर आपको create your kdp account पर क्लिक करना होगा इसके बाद आपका नाम ईमेल आईडी एवं पासवर्ड क्रिएट करके लॉगिन करना है।

4. इस तरह से आपका amazon kindle का अकाउंट बंद कर तैयार हो जाएगा।

Amazon kindle से पैसे पैसे कैसे कमाएं?

अब आप सोच रहे होंगे कि अमेजॉन किंडल से पैसे कैसे कमाया जाता है। तो आपको मैं बता दूं कि आपके यहां पीडीएफ, painting book, story book आदि लिस्ट करना है। जैसे ही आपका कोई प्रोडक्ट बिकता है वैसे ही आपको उसके बदले में पैसे मिलेंगे। तो चलिए जानते हैं की किन-किन स्टेप को फॉलो करना होगा।

1. सबसे पहले एक पेंटिंग बुक तैयार करें। जो की तैयार करने काफी आसान है। यदि आपको नहीं आता है तो आप यूट्यूब का भी सहारा ले सकते हैं।

2. इसके बाद अपना amazon kindle अकाउंट में जाइए और इसे अपलोड करें। ध्यान दें कि आपका टाइटल एवं डिस्क्रिप्शन अच्छा से लिखा होना चाहिए।

3. आप अपना पेंटिंग बुक या पीएफ का प्राइस कम ही रखें। ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा खरीदे। लोग जितना ज्यादा खरीदेंगे उतना ज्यादा आपको प्रॉफिट होगा।

कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न

1. अमेजॉन Affiliate marketing से कितना पैसा कमा सकते हैं?

ऊपर आपने पढ़ा है की अमेजॉन एफिलिएट करके पैसे कमा सकते हैं लेकिन आपके मन में यहां भी विचार आ रहा होगा की अमेजॉन एफिलिएट मार्केटिंग से कितना पैसा कमाया जा सकता है।

अमेजॉन एफिलिएट एक पैसे का महासागर है जिससे आप जितना चाहे उतना पैसे कमा सकते हैं। वह आपको निर्भर करता है कि आप कितना मेहनत करते हैं। आप जितने मेहनत करेंगे उतना ही पैसे कमा पाएंगे।

2. Amazon kindle से कितना पैसा कमा सकते हैं?

अमेजॉन किंडल से आप कितना पैसे कमा सकते हैं क्या आपने सोचा है। आपको बता दूं कि अमेजॉन किंडल से आप अच्छी तरह काम करेंगे और आपका सेल अच्छा होगा तो आप प्रत्येक महीना 20000 से ₹100000 तक आराम से कमा सकते हैं।

अन्तिम शब्द

आपने याद तो जान लिया ही होगा कि बिना निवेश किए अमेज़न पर पैसे कैसे कमाए? हमने जो तरीका बताएं यदि आप उन्हें फॉलो करते हैं तो आप आसानी से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि आपको यह आप लोग पोस्ट पढ़कर कुछ सीखने को मिला होगा। और यदि ब्लॉग पोस्ट आपके लिए मददगार साबित हुआ हो तो इसे अपने मित्रों के साथ जरूर साझा करें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment