एक दिन में 50 रूपये कैसे कमाएं? 3+ तरीके।


आजकल पैसे की काफी तंगी हो रही है। सभी चीजें महंगी हो रही है। ऐसे में हमें अपनी सारी जरूरत को पूरा करने के लिए पैसे की आवश्यकता होती है। आज का हमारा टॉपिक है कि कम से कम एक दिन में 50 रूपये कैसे कमाएं?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

इस लेख में हम सिर्फ एक दिन में ₹50 से ₹100 तक कैसे कमाए इसके बारे में चर्चा करेंगे। आप शायद स्टूडेंट है इसीलिए गूगल में यह सवाल किए होंगे।

क्योंकि 50 रुपए से घर नहीं चल सकता है हां इसे थोड़ा बहुत पॉकेट खर्च जरूर निकाल सकता है तो चलिए जानते हैं कि वह कौन-कौन से तरीके हैं जिनसे हम ₹50 तक कमा सकते हैं।

ऑनलाइन एक दिन में 50 रूपये कैसे कमाएं?

एक दिन में 50 रुपए ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए आपके पास एक मोबाइल का होना आवश्यक है। तथा साथ ही साथ इंटरनेट का भी होना जरूरी है। फिर आपको मोबाइल की बेसिक नॉलेज होना आवश्यक है। हमने यहां कुछ ऐसी वेबसाइट एवं एप्स के बारे में बताने वाले जो कि आप इसमें काम करते हैं तो आपके पॉकेट खर्च के लिए अवश्य निकल जाएंगे।

1. Pocket money App

आपने कहीं ना कहीं Pocket money App के बारे में तो सुना या पढ़ा होगा। यह काफी रियल मनी देने वाला ऐप्स है। आपको इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड करके एवं कुछ टास्क को पूरा करके आसानी से 10 से ₹50 तक कमा सकते हैं। इस एप्स में किसी भी तरह का फीस या चार्ज नहीं है आप यहां फ्री में पैसे कमा सकते हैं।

Pocket money App का अकाउंट कैसे बनाएं?

यदि आप पॉकेट मनी एप से earning करना चाहते हैं तो आपको पॉकेट मनी एप का अकाउंट बनाना पड़ेगा। पॉकेट मनी ऐप में अकाउंट बनाने के लिए इन स्टेप को फॉलो करना होगा –

1. आप प्ले स्टोर में मैं जाएं और पॉकेट मनी ऐप को डाउनलोड करें।

2. फिर आप एप्स को खोलें एवं Accept & continue के ऑप्शन पर क्लिक करें।

3. अब एप्स द्वारा मांगे गए सारे परमिशन को Allow करें।

4. इसके बाद आप कोई एक जीमेल को चुनें।

5. इसके बाद आप जिस मोबाइल नंबर से पेटीएम use करते हैं। उसी मोबाइल नंबर को डालें। आपके सामने एक ओटीपी आएगा उससे डालकर लॉगिन करें।

Pocket money App से पैसे कमाने के तरीके

पॉकेट मनी एप सभी को फ्री में कमाने का मौका देता है। आप पॉकेट मनी एप से कई तरीकों से कमा सकते हैं। जो हमने नीचे बताएं हैं –

1. Daily task

आपके यहां प्रत्येक दिन एक टास्क मिलता है उसे आप पूरा करेगें तो आपको पैसे मिलेंगे।

2. Refer & Earn

सबसे ज्यादा आप रेफर करके यहां पैसे कमा सकते हैं। आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। आपका दोस्त आपकी रिफर लिंक से क्लिक करके यदि इस एप्स को डाउनलोड करता है और उसे यूज करता है तो आपको प्रत्येक रेफर के 40 रुपए तक मिल सकते हैं।

3. Apps डाउनलोड एवं रजिस्टर

इस एप्स की सबसे अच्छी बात यह है कि आपको ऐप्स डाउनलोड करके लोगिन करने के भी पैसे मिलते हैं। साथ ही साथ यदि कोई वेबसाइट है तो उसमें आप रजिस्टर करते हैं तब भी आपको पैसे मिलते हैं।

Pocket money App की विशेषता

पॉकेट मनी से आप कुछ ना कुछ कमाएंगे ही इसके साथ-साथ आप यहां न्यूज, स्पोर्ट न्यूज, गेमिंग एवं Quiz भी खेल सकते हैं।

2. Google Opinion Reward Apps

यदि हम आपसे कहें कि आप गूगल की मदद करके पैसे कमा सकते हैं तो शायद आपको यकीन नहीं होगा। परंतु यह सही बात है। गूगल के एक ऐप्स से आप ₹50 तक आसानी से कमा सकते हैं। उसे एप्स का नाम Google Opinion Reward Apps हैं।

Google Opinion Reward एप्स में अकाउंट कैसे बनाएं?

आप अभी जी मोबाइल फोन से आर्टिकल पढ़ रहे हैं उससे ही आप एप्स को डाउनलोड करके अकाउंट बना सकते हैं बस उसके लिए नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करना होगा।

1. आप प्ले स्टोर में जाएं और Google Opinion Reward एप्स को डाउनलोड करें।

2. इसके पश्चात एप्स को खोले और गेट स्टार्टड बटन पर क्लिक करें प्रोग्राम फिर आप किसी भी जीमेल से लॉगिन करें। इस तरह आपका अकाउंट यहां बन जाएगा।

Google Opinion Reward से पैसे किस तरह कमाएं?

गूगल ओपिनियन रिवार्ड से पैसे कमाने के लिए कोई बहुत बड़ा काम नहीं करना होगा। यहां सिर्फ गूगल को थोड़ा सा मदद करना होगा। गूगल इस ऐप में आपको कुछ सर्वे करने के लिए देगा। बस आपको उसे सर्वे को पूरा करना है। सर्वे पूरा करने के बदले में आपको कुछ पैसे मिलेंगे। जो आपका पॉकेट मनी होगा।

3. Rozdhan Apps

शायद आप Rozdhan Apps के बारे में जरुर जानते होंगे। यह काफी रियल मनी देने वाला ऐप्स में से एक है। आप यहां आसानी से रोज दिन ₹50 तक कमा सकते हैं जो आपका प्रत्येक दिन का पॉकेट मनी होगा।

Rozdhan Apps में अकाउंट कैसे बनाएं?

Rozdhan Apps से यदि आप पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको इस ऐप में अकाउंट बनाना होगा। तो चलिए जानते हैं कि इस ऐप में अकाउंट कैसे बनाते हैं आप इन स्टेप को फॉलो करके Rozdhan App में अकाउंट बना सकते हैं।

1. सबसे पहले काम है आपको प्ले स्टोर या अन्य ऐप स्टोर से Rozdhan Apps को इंस्टॉल करना है।

2. इसके बाद एप्स को खोलें आपके सामने भाषा का ऑप्शन आएगा अपने अनुसार भाषा का चुनाव करें।

3. फिर आपको नीचे चार ऑप्शन दिखाई देंगे। उसमें से Me बटन पर क्लिक करना है उसके बाद सबसे ऊपर एक प्रोफाइल आईकॉन दिखाई देगा उस पर क्लिक करना है।

4. फिर अपना ईमेल से आपको लोग साइन इन करना है इस तरह आपका Rozdhan App में अकाउंट बन जाएगा।

Rozdhan Apps से पैसे कैसे कमाएं?

आप Rozdhan एप्स का इस्तेमाल करके कई तरह से पैसा कमा सकते हैं। आपको बता दूं कि यहां कोई भी काम करने का Coin मिलता है उसे आप रुपए में बदल सकते हैं।आपके यहां नीचे बताया गया है कि आप किस तरह से Rozdhan एप से पैसे या coin कमा सकते हैं।

1. आप यहां पहली बार अकाउंट बनाएंगे तब आपको ₹ 25 का बोनस मिलेगा।

2. यहां आपको प्रत्येक दिन चेक इन करना है इसके बदले में आपको कुछ कॉइन मिलेंगे।

3. Rozdhan ऐप्स में बहुत सारे ऐप्स है। एप्स को आपको अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल करना है एवं उसमें लॉगिन करना है। इसके बदले में आपको कॉइन मिलेंगे।

4. यहां पर एप्स के साथ-साथ बहुत सारे वेबसाइट भी होती है जिसमें आपको रजिस्टर करना होता है इसके बदले में आपको कॉइन मिलते हैं।

कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न

Q. Pocket money apps से कितना पैसे कमा सकते हैं?

पॉकेट मनी एप से सिर्फ आप आपके बेसिक जरूरत को पूरा कर सकते हैं जैसे रिचार्ज करना एवं कुछ छोटे-छोटे खर्चे। आप इसमें ज्यादा से ज्यादा ₹10 से₹50 तक कमा सकते हैं।

Q. Google Opinion Reward एप्स से कितना पैसे कमा सकते हैं?

गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड एप्स से उतना ही कमा सकते हैं जितना आप पॉकेट मनी एप्स में कमाएंगे। यह एक भी आपका बेसिक जरूरत को पूरा कर सकता है।

Q. Rozdhan App में पैसे कैसे निकल सकते हैं?

Rozdhan App में आप दो तरह से पैसे निकाल सकते हैं। पहला अपना पेटीएम एप्स से। बस आप जो पेटीएम में मोबाइल नंबर इस्तेमाल करते हैं उसे withdraw के समय इंटर करना है। दूसरा आप पैसे को अमेजॉन गिफ्ट कार्ड के मध्यम से भी ले सकते हैं।

अन्तिम शब्द

आज के दौर में पैसे कमाना काफ़ी आसान हो गया है। बस आपको थोडा सा मेहनत करना है। दोस्तों आज हमने इस आर्टिकल के माध्यम से जाना कि एक दिन में ₹50 कैसे कमाए? यदि यह लेख आपके लिए मददगार साबित हुआ हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करें एवं आपका किसी भी सोशल मीडिया में प्रोफाइल है तो उसमें भी शेयर करें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment